कभी-कभी लगता ही नहीं कि कोहली इंसान हैं: तमीम इकबाल

कभी-कभी लगता ही नहीं कि कोहली इंसान हैं: तमीम इकबाल

नई दिल्ली। विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी से विरोधी टीमों के खिलाड़ियों को भी कायल बना लिया है। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल का कहना है। कि कभी-कभी लगता ही नहीं कि भारतीय कप्तान इंसान हैं। यहां ‘खलीज टाइम्स’ ने इकबाल के हवाले से कहा, कभी-कभी मुझे लगता है कि वह इंसान नहीं है, ऐसा उसके प्रदर्शन के तरीके के कारण है।

‘विराट क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में नंबर एक बल्लेबाज हैं’

तमीम इकबाल ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा,’वह संभवत: क्रिकेट के तीनों ही प्रारूपों में नंबर एक बल्लेबाज हैं। वह ऐसे व्यक्ति हैं जिसे देखकर सराहा जा सकता है और उससे सीखा जा सकता है। मुझे लगता है कि वह शानदार हैं।’ गौरतलब है कि विराट कोहली आईसीसी की टेस्ट और वनडे रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं और सबसे कम पारियों में 10000 वनडे रन पूरे करने से सिर्फ 81 रन दूर हैं। यह रिकॉर्ड फिलहाल महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम है जिन्होंने वनडे की 259 पारियों में 10000 रन पूरे किए थे। जबकि कोहली ने अब तक सिर्फ 204 पारियां खेली हैं।

‘विराट जैसा दबदबे वाला कोई और खिलाड़ी मैंने नहीं देखा’

तमीम ने कहा, पिछले 12 साल में खेलने वाले मैंने सभी महान खिलाड़ियों को देखा है। उनके अपने मजबूत पक्ष हैं लेकिन मैंने ऐसा व्यक्ति नहीं देखा जिसने विराट जैसा दबदबा बनाया हो। तमीम ने पिछले महीने एशिया कप के दौरान काफी वाहवाही बटोरी थी जब वह कलाई के फ्रैक्चर के बावजूद बल्लेबाजी के लिए उतरे थे। उन्होंने कहा कि यह उनके लिए गर्व की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *